phone+91 8882 540 540

मैलाकाइट

क्‍यों पहने मैलाकाइट:

वैदिक ज्‍योतिष में इस रत्‍न के बारे में बहुत कम सुना और देखा गया है। लेकिन इसे पश्‍चिम ज्‍योतिष में अप्रेल माह का बर्थस्‍टोन कहा गया है जो कि वृषभ (टॉरस) राशि से संबंधित है। हीलिंग थेरेपी में इसका इस्‍तेमाल होता है।

पहनने से लाभ:

इस रत्‍न के बारे में कहा गया है कि यह सड़क दुर्घटना और मशीनों से होने वाले नुकसान को रोक लेता है। ये निगेटिव एनर्जी को भी बाहर करता है और प्रदूषण से भी शरीर को सुरक्षित रखता है।

ऐसा देखा गया है कि यह प्रसूती रोगों के संबंध में भी बेहद असरदार है और लेबर पेन को भी कम कर देता है। इसके अलावा सर्दी, मलेरिया, परकिंसन और अस्‍थमा जैसी बीमारियों के प्रभाव से भी बचाता है।

पर्यटन विशेषकर एविएशन में काम कर रहे लोगों के लिए यह बहुत फायदा दिलाने वाला रत्‍न है।

खरीदने के दौरान ध्‍यान देने योग्‍य बातें:

किसी भी रत्‍न को खरीदने से पहले उसकी शुद्धता की जांच अवश्‍य कर लेनी चाहिए। रत्‍नों को अपने जानने वाले डीलर से लें या फिर पहले उनके काम को अच्‍छी तरह से जांच ले फिर वहां से रत्‍नों की खरीदारी करें। रत्‍नों को अगर ज्‍योतिषीय रेमिडी के लिए पहनना हो तो रत्‍न सस्‍ता हो या महंगा उसकी शुद्धता के विषय में किसी अच्‍छी लैब का सर्टिफिकेट अवश्‍य देंखे और खुद भी इंटरनेट के माध्‍यम से और विशेषज्ञों से इसके विषय में जानकारी ले लें।

गुणवत्‍ता:

ओपेक आकार का यह पत्‍थर बीच से कुछ दबा सा होता है। इसकी गुणवत्‍ता इसके हरे रंग और इस पर बने वेवी पैटर्न पर निर्भर करती है। जितना स्‍पष्‍ट रंग और पैटर्न होगा रत्‍न उतना ही अच्‍छा माना जाएगा।

कहां से प्राप्‍त करें:

यह मुख्‍य रूप से कांगो, नामिबिया, ऑस्‍ट्रेलिया, फ्रांस और इंग्‍लैंड में पाया जाता है। रत्‍नों और जेम स्‍टोन के बढ़ते चलन के कारण हर ज्‍वेलर के पास यह रत्‍न मिल जाएगा लेकिन यह जरूरी नहीं हो कि वह प्राकृतिक हो क्‍योंकि लगभग सभी जेमस्‍टोन के सेन्‍थेटिक रूप तैयार किए जा चुके हैं।

इसके अलावा ऑन लाइन भी इस रत्‍न को या उससे बनी अंगूठी, ब्रसलेट आदि को खरीदा जा सकता है। यहां इस बात का ध्‍यान रखें कि रत्‍न से संबंधित सर्टिफिकेट अवश्‍य देख लें।

क्‍यों Joyrica।

Joyrica अच्‍छे, प्राकृतिक और सिद्ध रत्‍न उन लोगों को पहुंचाने के उद्देश्‍य से ही काम कर रही है जिसे उनकी जरूरत है। हमारी पहली प्राथमिकता है कि जिसको रत्‍नों की जरूरत है उसको उसकी आवश्‍यक्‍ता और क्षमता के अनुसार बेहतर रत्‍न उपलब्‍ध कराया जाए। हम अच्‍छे, सर्टिफाइड और सस्‍ते रत्‍न लोगों तक पहुंचाते हैं जिससे सभी रत्‍नों के जादुई असर से अपना जीवन संवार सके।